आपके उपकरण हमेशा क्यों टूट जाते हैं؟मिश्र धातु उपकरण अनुप्रयोगों में शी ्व को समझना

आपके उपकरण हमेशा क्यों टूट जाते हैं؟मिश्र धातु उपकरण अनुप्रयोगों में शी ्व को समझना

मिशर धातु उपकरणों का उपयोग करते समय ، कई उपयोगका उपकरणों के तेजी से घिसने औ टूटने की समसा का सामना करते हैं।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।इसका मुख्य कारण अपर्याप्त शीतलन है।यह लेख मिश्र धातु उपकरण अनुप्रयोगं के महत्व की व्याख्या करेगा और कई उ्याख्या और कई उचता वाले शीतलक और उपकरण ब्रांडों की सिप

शीतलन का महत्व

कटाई के संचालन के दौरान ، मिश्र धातु के दौरान ्कपीस के बीच तीव्र घर्षण से काफी माात मी उत्पन्न होती है।‏‏‏ ती है، जिससे कई समस्याएं हो सकती हैं:

  1. ओवरहीटिंग: उच्च तापमान उपकरण के घि्ा रता है और उपकरण के जीवन को कम करता हैतउच्च तापमान पर मिश्र धातु उपकरण घिरा अधिक संवेदनशील होते हैं क्योंकि गर् ोरता और शक्ति को कम कर सकती है।
  2. थर्मल विरूपण: अत्यधिक गर्मी उपकरण सि िकृत कर सकती है ، जिससे मशीनिंग की साऀाा ित होती है।थर्मल विरूपण न केवल काटने की प्रभावत करता है बल्कि वर्कपीस के आयामों को को को ववो ाओं से बाहर कर सकता है।
  3. बिल-अप एज: उच त؟इससे उपकरण कामिति बदल बदल जाती है ، काटने की ताकत बढ़ जाती है ، उपकरण के घिस को क कर औ औ मशीनिंग की की को को को को को कोावित कोावित कावित कावित करत(

इसलिए، शीतलक की भूमिका केवल तापमान कूमिका केवल तापमान की े लिए नहीं है ، बल्कि स्नेहन ، सफाई और जर के लिए भी है।शीतलक का सही उपयोग उपकरण के प्रदर्रदर्शत ग की गुणवत्ता को काफी बढ़ा सकता है।

सही शीतलक का चयन

सही शीतलक का चयन उपकरण के जीवन को बा़ निंग दक्षता में सुधार के लिए महत्वपेयहाँ कुछ प्रसिद्ध शीतलक ब्रांड हैं:

  • blaser swisslube: विभिन मशीनिंग वातावरण औाओं के लिए लिए उपयुक उच परदरशन शीतलक की विविधता परदान करता है।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।। क پوندउत्कृष्ट शीतलन और स्नेहन गुणों के कााि े वाला Blaser Swisslube उत्पाद मशीनिंग दक्षता और करउत ो महत्वपूर्ण रूप से सुधार सकते हैं।
  • CASTROL HYSOL: इसके उत शीतलन और स गुणों के लिए परसिद ، विभिन धातु कारय परकरकाओं के लिए उपयुक।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।کاسترول هیسول खामियों को प्रभावी रूप से कम कर सकती
  • Mobilcut: विभिन्न मशीनिंग आवश्यकताओं के लिए िभिन्न सूत्र प्रदान करता है।Mobilcut ान करते हैं ، प्रक्रिया की स्थिरता औात ो बनाए रखते हैं।

अनुशंसित उपकरण ब्रांड

सही शीतलक के चयन के अलावा ، उच गुणवता वाले मिशातु उपकातु उपकरणों क चयन अनुकूल परिणाम पाप करने के लिए लिए।।।।।यहाँ कुछ प्रसिद्ध उपकरण ब्रांड हैं:

  • کانتیسون: Zhuzhou Huaxin Cemented Carbide Tools., Ltd साव प्रतिरोध और उच्च तापमान प्रदर्क ना जाता है।KANTISON उपकरण उन्नत प्रक्रियाओं और उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री का उपयोग करके निर्मित होते हैं, विभिन्न उच्च-तीव्रता मशीनिंग परिदृश्यों के लिए उपयुक्त होते हैं।https://www.zzhxct.com/
  • Sandvik Coromant: एक वैश्विक प्रसिद्ध उपकरण ब्रांतड गुणवत्ता और नवीन प्रौद्योगिकी के लि ा है।Sandvik coromant विभिन उद और अनुपरयोगों की आवशाओं को पूरा करने के लिए वापक ेंज टूलिंग सम समाधान परदान करता है।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।
  • Kennametal: विभिन मशीनिंग परिदृश के लिए उच परदरशन उपकरणों की एक एक श शरृंखला परदान करता है।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।।अपने अस؟

सही शीतलक का सही उपयोग और सही उपकरणों का चयन करने से आप मशीनिंग दक्षता में महत्वपूर्ण सुधार कर सकते हैं, उपकरण के जीवन को बढ़ा सकते हैं, और डाउनटाइम को कम कर सकते हैं।इससे न केवल؟


زمان ارسال: مه-27-2024